FEATUREDNewsजरूर पढ़ेभारतराजनीति

PM Modi की रैली पर लालू यादव बोले- “इतनी भीड़ तो हम पान की दुकान पर इकट्ठा कर लेते हैं”

Story Highlights
  • संकल्प रैली की भीड़ पर लालू यादव ने साधा निशाना
  • संकल्प रैली पर लालू यादव ने ली चुटकी
  • इतनी भीड़ तो वहां हो जाती है जहां हम पान खाने के लिए रुक जाते हैं

Patna: बिहार में भाजपा-जनता दल (युनाइटेड) के गठबंधन के चलते, 3 मार्च को पटना के गांधी मैदान में हुई प्रधानमंत्री Narendra Modi की चुनावी रैली की सफलता सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी गयी थी। शहर भर में पोस्टर लगाए गए थे, और 30 गाड़ियों और 6,000 बसों को बुक किया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि समर्थकों को कार्यक्रम स्थल तक पहुँचने में कोई परेशानी न हो। रैली में भीड़ को देखकर बिहार के मुख्यमंत्री से लेकर पीएम मोदी तक ने खुशी जाहिर की। हालांकि, राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख Lalu Yadav प्रभावित नहीं हुए।

लालू प्रसाद यादव ने ली चुटकी

लालू ने ट्वीट किया, ‘नरेंद्र मोदी, नीतीश और पासवानजी ने महीनों जोर लगा सरकारी तंत्र का उपयोग कर गांधी मैदान में उतनी भीड़ जुटाई है जितनी हम पान खाने अगर पान की गुमटी पर गाड़ी रोक देते हैं तो इकट्ठा हो जाती है।’

यह पहली बार था जब पीएम मोदी ने नवंबर 2005 के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ संयुक्त रैली की। प्रधान मंत्री ने आखिरी बार अक्टूबर 2013 में गांधी मैदान में एक रैली को संबोधित किया था।

यह भी पढ़े: रैली के आगे फीकी पड़ी CRPF इंस्पेक्टर की शहादत! फूल चढ़ाने तक नहीं पहुंचा कोई मंत्री

रैली से कुछ दिन पहले, लालू यादव के बेटे – आरजेडी नेता तेजस्वी यादव – ने मुख्यमंत्री से पीएम मोदी से राज्य के लिए विशेष दर्जा देने की मांग की थी। “मोदी ने बिहार के लिए विशेष श्रेणी का दर्जा देने का वादा किया था, लेकिन अब तक, वादा पूरा नहीं किया गया है। नीतीश जी, कल आपके नेता के लिए संकल्प रैली की समाप्ति से बिहार के लिए विशेष श्रेणी के दर्जे की औपचारिक घोषणा करने का सही समय है।”

‘शहीदों की चिता ठंडी नहीं हुई और राजनीति चमकाने आ गए’

तेजस्वी यादव यही नहीं रुके और NDA पे निशाना साधा और कहा की “बिहार में शहीदों की चिता ठंडी भी नहीं हुई और आप राजनीति चमकाने आ गए”

गौरतलब है कि पटना के गांधी मैदान में किसी जमाने में लालू प्रसाद यादव की रैलियों में रिकॉर्ड भीड़ जुटती थी. एनडीए की रैली में उससे ज्‍यादा भीड़ जुटाने की कोशिश थी.


 ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button