FEATUREDNewsजरूर पढ़ेताज़ातरीनविदेश

Terrorist Attack: फेसबुक पर लाइव था हमलावर, देखिए न्यूजीलैंड हमले की PHOTOS

आजतक के मुताबिक न्यूजीलैंड का क्राइस्टचर्च शहर शुक्रवार सुबह उस वक्त दहल उठा जब यहां की दो मस्जिद में कुछ बंदूकधारियों ने फायरिंग कर दी. यह फायरिंग उस वक्त हुई जब 300 से ज्यादा लोग यहां नमाज अदा करने के लिए आए थे. न्यूजीलैंड की लोकल मीडिया के मुताबिक, अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. 

जिस वक्त फायरिंग हो रही थी उस वक्त बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी अलनूर मस्जिद के अंदर मौजूद थे. हमले में अब तक कुछ लोगों के हताहत होने की खबर है.  लेकिन आंकड़ों की पुष्टि नहीं हुई है. 

बंदूकधारी को न्यूजीलैंड पुलिस ने घेर लिया है. बताया जा रहा है कि बंदूकधारी ने मस्जिद के अंदर घुसकर अंधाधुध फायरिंग शुरू कर दी. 

यह भी पढ़े:LOK SABHA ELECTIONS 2019: यूपी में कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, इन दिग्गजों का नाम है शामिल

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि अचानक मस्जिद से चीखने- चिल्लाने की आवाज आने लगी. शूटर गोलियां दागते हुए मस्जिद में आ घुसा और लोगों को मार डाला. मस्जिद और सड़कों पर जगह-जगह लाशें और खून पसरा हुआ दिखाई दिया. 

मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है. बंदूकधारी को गिरफ्तार किए जाने की भी ख़बरें आ रही है. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डन ने बताया कि क्राइस्टचर्च में भारी सुरक्षाबल तैनात कर दिया गया है. किसी भी तरह की हिंसक घटनाओं को देश में जगह नहीं दी जाएगी.

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

Tags
पूरी ख़बर पढ़ें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close