FEATUREDNewsचुनाव 2019देशराजनीति

LOK SABHA ELECTIONS 2019: यूपी में कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, इन दिग्गजों का नाम है शामिल

नई दिल्ली: कांग्रेस ने बुधवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। सूची में 21 नाम हैं, जो महाराष्ट्र से पांच और उत्तर प्रदेश से 16 हैं। पार्टी ने मुरादाबाद से पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख राज बब्बर को मैदान में उतारा। 2014 में, उन्होंने बीजेपी के जनरल वीके सिंह के खिलाफ गाजियाबाद सीट से चुनाव लड़ा था।

इसके साथ ही कांग्रेस ने चुनावी नज़रिये से निर्णायक उत्तर प्रदेश, से 27 उम्मीदवारों की भी घोषणा की।

गौरतलब है की पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ना चाहते हैं।

यह भी पढ़े: LOK SABHA ELECTIONS 2019: जानिए आपके शहर में कब है वोटिंग?? ये पूरी लिस्ट

बता दें की पूर्व केंद्रीय मंत्रियों सलमान खुर्शीद, जितिन प्रसाद और आरपीएन सिंह का नाम, फर्रुखाबाद, धौरहरा और कुशीनगर की अपनी पारंपरिक सीटों से पहली सूची में ही ले लिया गया था।

पूरी सूची यहां देखें:

उत्तर प्रदेश – नगीना (SC) से ओमवती देवी जाटव, मुरादाबाद से राज बब्बर, खीरी से जफर अली नकवी, सीतापुर से कैसर जहाँ, मिसरीख (SC) से मंजरी राही, मोहनलालगंज (SC) से रमाशंकर भार्गव, सुल्तानपुर से डॉ। संजय सिंह। फतेहपुर से सच्चा, बहरीन (SC) से सावित्री फुले, संत कबीर नगर से परवेज खान, बांसगांव (SC) से कुश सौरभ, लालगंज (SC) से पंकज मोहन सोनकर, लाल सिंह पति त्रिपाठी राबर्ट्सगंज (SC) से मिर्जापुर और भगवती प्रसाद चौधरी।

महाराष्ट्र – नागपुर से नाना पटोले, गढ़चिरौली-चिमूर (ST) से डॉ। नामदेव दल्लूजुई उसेंडी, मुंबई उत्तर-मध्य से प्रिया दत्त, मुंबई दक्षिण से मिलिंद देवड़ा और सोलापुर से सुशील कुमार शिंदे।

पार्टी ने गुजरात के लिए भी चार नाम जारी किए. गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष भारत सिंह सोलंकी को आनंद, प्रशांत पटेल को वडोदरा, रणजीत मोहन सिंह को छोटा उदयपुर और राजू परमार को अहमदाबाद वेस्ट सीट से पार्टी ने टिकट दिया है.


ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

Tags
पूरी ख़बर पढ़ें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close