FEATUREDNewsउत्तरी अमेरिकाताज़ातरीनविदेश

भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी की कैलिफोर्निया में गोली मारकर हत्या

अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में एक 33 वर्षीय भारतीय मूल के पुलिस अधिकारी की एक अज्ञात बंदूकधारी ने ड्यूटी के दौरान गोली मार कर हत्या कर दी। मृतक की पहचान न्यूमैन पुलिस विभाग के कॉर्पोरल Ronil Singh के रूप में हुई है। क्रिसमस की रात, घटना के समय रोनिल ओवरटाइम काम कर रहे थे, जब उन्हों तलाशी लेने के लिए गाड़ी रोकी और हमलावर ने उनपे गोली चला दी।

स्टैनिस्लास काउंटी शेरिफ विभाग ने एक बयान में कहा, “कुछ ही क्षणों के बाद उन्होंने रेडियो पर ‘गोली चली है’ कहा, “कई एजेंसियों के लोग सहायता के लिए फ़ौरन रवाना हो गए, और सिंह को बंदूक की गोली के घाव के साथ घटनास्थल पर पाया गया।” विभाग ने कहा कि उन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

सूत्रों की मने तो पुलिस के पहुंचने से पहले ही संदिग्ध अपने वाहन में बैठकर घटनास्थल से फरार हो गया था। पुलिस विभाग ने जांच शुरू कर दी है और संदिग्ध और वाहन की CCTV तस्वीरें जारी की हैं।

सीएचपी ने कहा, “संदिग्ध अभी भी फरार है और जो की खतरनाक बात है, संदिग्ध के पास एक या उस से जायदा बन्दूके भी हो सकती हैं।” सिंह न्यूमैन पुलिस विभाग में 7 वर्षो से काम कर रहे थे। उन्हें एक कैनाइन अधिकारी के रूप में काम सौंपा गया था। न्यूमैन के पुलिस विभाग में शामिल होने से पहले,रोनिल ने मेरेड काउंटी शेरिफ विभाग के साथ सेवा की थी। रोनिल के परिवार में पत्नी और पांच महीने का बेटा है।

KCRA3 समाचार में एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सिंह फिजी के मूल निवासी थे और अमेरिका में आकर बस गए थे। स्टानिस्लास काउंटी शेरिफ विभाग के प्रवक्ता राज सिंह ने कहा कि वह मारे गए अधिकारी को जानते थे। डिप्टी राज सिंह ने कहा, “वह अमेरिकन ड्रीम जी रहा था। वह अपने माता-पिता की तरह ही फिजी द्वीप से यहां आया था, और निश्चित रूप से अमेरिकी ड्रीम का आनंद ले रहा था,” डिप्टी राज सिंह ने कहा।

सिंह के लिए श्रद्धांजलि और शोक संदेश देश भर के पुलिस विभागों और अधिकारियों से मिले। कैलिफोर्निया के गवर्नर एडमंड ब्राउन ने सिंह की पत्नी, उनके युवा बेटे और सहयोगियों के प्रति अपनी संवेदनाएं जताई। ब्राउन ने कहा, “हमारा दिल न्यूमैन के पूरे समुदाय और राज्य भर के कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ है जो कैलिफोर्निया के लोगों की रक्षा और उनकी सेवा करने के लिए हर दिन अपनी जान जोखिम में डालते हैं।”

सिंह के सम्मान में, कैलिफोर्निया में कैपिटल के झंडे को झुका दिया जायगा। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने एक अलग ट्वीट में, न्यूमैन पुलिस विभाग ने कहा, “सिंह की क्रिसमस के दिन एक गाड़ी की तलाशी करते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हम इस नायक के नुकसान पर शोक व्यक्त करते हैं और अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। उनके दोस्त, परिवार और सहकर्मी। ”


 ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

Tags
पूरी ख़बर पढ़ें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close
Close