FEATUREDNewsजरूर पढ़ेताज़ातरीनदेश
Trending

Isha Ambani की ये खास बातें नहीं जानते होंगे आप

देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी की बेटी Isha Ambani, 12 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। शादी के कार्यक्रम उदयपुर में शुरू हो चुके हैं। कार्यक्र्म से पहले अंबानी परिवार ने अन्न सेवा की। अंबानी और पीरामल परिवार ने इस दौरान 5100 गरीब लोगों को खाना खिलाया। ईशा की शादी कारोबारी अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से हो रही है। दोनों की सगाई इसी साल सितंबर महीने में ईटली में हुई थी। लेकिन क्या आप जानते हैं ईशा अंबानी मुकेश अंबानी की बेटी ही नहीं एक बिजनेस वुमन भी हैं। ईशा अंबानी का जन्म 23 अक्टूबर 1991 को हुआ।

ईशा अंबानी ने अपनी ग्रेजुएशन येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में की है। उन्होंने साल 2014 में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। जिसके बाद वह अपने पिता के बिजनेस में आ गई। बता दें की ईशा अंबानी रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल की बोर्ड ऑफ डायरेक्टर सदस्यों का हिस्सा हैं।

ईशा ने मुकेश अंबानी की बेटी से अलग भी अपनी एक पहचान बनाई है। वह साल 2016 में लॉन्च रिलायंस के ऑनलाइन फैशन रिटेल Ajio को लीड करती हैं। बता दें कि साल 2014 में अपनी पढ़ाई पूरी होने के बाद ईशा ने बतौर बिजनेस एनालिस्ट अपने करियर की शुरुआत की। उन्होंने अपने शुरुआत के दिनों में McKinsey and Company में काम किया है।

वहीं साल 2014 के अंत में ही उन्हें रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की लिस्ट में शामिल किया गया। इसके बाद साल 2015 में ईशा ने अपने भाई आकाश अंबानी के साथ जियो की लॉन्चिंग में भी काम किया। वहीं साल 2016 में रिलायंस ने अपनी ऑनलाइन फैशन रिटेल एजियो को लॉन्च किया। ईशा ने एजियो की ब्रांडिंग और मैनेजमेंट को संभाला।

शादी में शामिल होने के लिए अनिल अंबानी और टीना अंबानी पहले ही उदयपुर पहुंच चुके हैं। अनिल अंबानी और मुकेश अंबानी की मां कोकिला बेन भी उदयपुर में ही है। इस शादी में रतन टाटा, कुमार मंगलम बिड़ला, गौतम अडानी, अमिताभ बच्च 9 दिसंबर को उदयपुर पहुंचेंगे। आज शाम को शादी में कई अंतराष्ट्रीय कलाकार प्रस्तुति देंगे। शादी में हिलेरी क्लिंटन और बिल क्लिंटन भी शामिल होंगे।

भास्कर के मुताबिक आज शाम 5 बजे महाआरती होगी, इसके बाद डिनर और फिर संगीत का कार्यक्रम होगा। 9 दिसंबर को और कार्यक्रम होंगे। इस दिन भी मेहमानों के लिए लंच और डिनर की व्यवस्था रहेगी। 12 दिसंबर को ईशा अंबानी और आनंद पीरामल मुंबई में शादी के बंधन में बंधेंगे। उदयपुर में होने वाले सभी कार्यक्रम शादी से पहले के हैं। शादी में शामिल होने के लिए क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, प्रियंका चोपड़ा, निक जोनास, साक्षी धोनी उदयपुर पहुंच गए हैं।


 ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

Tags
पूरी ख़बर पढ़ें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close
Close