राशिफल

Aaj ka Rashifal दिनांक 17 फरवरी 2022: इन 5 राशियों को हो सकती है धन की हानि, जाने अपना आज का राशिफल

जानिये 17 फरवरी 2021 का राशिफल, कैसा होगा आपका दिन, किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार… हर वर्ग के लिए जानिए Aaj ka rashifal

मेष राशि (Aries Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। संतान की किसी आवश्यकता की पूर्ति के लिए अपने किसी परिजन से धन उधार ले सकते हैं, लेकिन उसमें आपको ध्यान देना होगा कि आपको उस धन को उतार पाना मुश्किल होगा। आज जो लोग अपने भविष्य में किए गए संचय धन को व्यय कर रहे हैं, उन्हें ध्यान देना होगा कि भविष्य में उन्हें धन के संकट से जूझना पड़ सकता है। आज आपके परिवार में किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लगने के कारण मांगलिक कार्यक्रम पर विचार विमर्श हो सकता है। सायंकाल के समय आप आपको अपने पिताजी से किसी भी बात पर उलझने से बचना होगा।

वृष राशि (Taurus Horoscope)

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आप अपने अस्त-व्यस्त व्यवसाय को भी संभालने में लगेंगे, जिसके कारण आप व्यस्त रहेंगे। आज आपके सामने कुछ ऐसे काम आएंगे, जिनको आपको छोड़ पाना मुश्किल होगा और उन्हें अवश्य पूरा करना होगा, लेकिन व्यस्तता के बीच आप अपने परिवार के सदस्य के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। आज आप अपने कार्यक्षेत्र और परिवार दोनों के बीच तालमेल बनाए रखेंगे। आज आप किसी धार्मिक आयोजन में भी हिस्सा ले सकते हैं, जिसमें आप कुछ धन भी व्यय करेंगे। भाइयों के साथ आज आपको अपनी तालमेल बैठानी होगी, तभी आप उनसे किसी प्रकार की मदद ले सकेंगे। जीवनसाथी से आज आपका कोई वाद विवाद हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

आज का दिन आपके लिए प्रसन्नतादायक रहने वाला है, क्योंकि आज आपके हाथ कोई पैतृक संपत्ति लग सकती है, जिसमें आपको कुछ ज्वेलरी अथवा संपत्ति मिल सकती है, लेकिन इसमें आपको अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से नहीं उलझना है। आज आप अपनी संतान की शिक्षा के कारण थोड़ा चिंतित रहेंगे, जिसके लिए आप अपने किसी परिवार के सदस्य अथवा गुरुजनों से सलाह मशवरा भी कर सकते हैं, लेकिन आपको सलाह करके उनको सही दिशा में ले जाना होगा, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। आज आप अपने किसी लंबे समय से रुके हुए कार्य के पूरा होने के कारण प्रसन्न रहेंगे।

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

आज के दिन आपकी पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यदि आपको कोई नेत्रों से संबंधित समस्या चल रही थी, तो आज आपको उसके प्रति सचेत रहना होगा व थोड़ा भी कष्ट होने पर डॉक्टरी सलाह अवश्य लेनी होगी, क्योंकि नहीं तो बाद में आपको कोई बड़ी समस्या हो सकती है। आज सायंकाल के समय आप अपने माता पिता के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। आज गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों को अपने साथी से खूब प्यार व स्नेह मिलेगा। पुराने गिले-शिकवे दूर होंगे, लेकिन आज आपको अपने किसी मित्र के साथ अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo Horoscope)

आज का दिन आपके धन, यश और कीर्ति में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आपको प्रत्येक मामले में जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। अपनी कुछ समस्याओं को भी आसानी से हल कर पाएंगे, जो लोग संतान को किसी नए व्यवसाय को कराने की सोच रहे हैं, तो उन्हें उसमें किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा कराना बेहतर रहेगा और संतान की संगति की ओर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वह उनके इस व्यवसाय को भी डूबा सकते हैं। आज विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

आज आपको शासन सत्ता का भी भरपूर सहयोग मिलता दिख रहा है, लेकिन आज आपको दूसरों के कामों में टांग अड़ाने से बचना बेहतर रहेगा, नहीं तो लोग इसे आपका स्वार्थ समझेंगे और बाद में आपको भला बुरा ही कहेंगे, इसलिए आज आप दूसरों से ज्यादा अपने कामों की ओर ध्यान दें। यदि आज आपको कोई धन का निवेश करने के लिए ऑफर आये, तो उसमें आपको अपनी बुद्धि लगाकर ही निवेश करना बेहतर रहेगा, नहीं तो आपका धन डूब सकता है। सायंकाल के समय आज आपको अपने बच्चों के साथ मौज मस्ती करने का मौका मिलेगा। आज आप अपने ऊपर भी कुछ धन व्यय करेंगे, जिसमें आप कुछ नए कपड़े, मोबाइल, लैपटॉप आदि खरीद सकते हैं।

तुला राशि (Libra Horoscope)

आज रोजगार की दिशा में कार्यरत लोगों के लिए दिन बेहतर रहने वाला है, क्योंकि उनको उनके किसी परिजन के द्वारा कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है, जिसमें उनके लिए कोई बेहतर अवसर आ सकता है, लेकिन आज व्यवसाय में लोगों को जोखिम उठाने से बचना होगा, नहीं तो उनका धन फंस सकता है, जो लोग किसी से धन उधार लेने की सोच रहे हैं, उन्हें आज वह आसानी से मिल जाएगा, जिसके कारण वह अपने व्यवसाय में चल रही कुछ डीलों को भी फाइनल कर सकते हैं। आज आपको संतान की किसी भी समस्या के लिए अपने जीवनसाथी से सलाह मशवरा अवश्य करना होगा, नहीं तो वह उनसे नाराज हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope) 

आज आपको वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय बना हुआ है। आज आपको सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि किसी नई संपत्ति की खरीदारी करने जा रहे हैं, तो उनके लिए आज दिन बेहतर नहीं है, इसलिए कुछ समय रुक ना बेहतर रहेगा। आज आपको अपने परिवार में चल रहे आपसी वाद-विवाद में दोनों पक्षों की सुननी होगी, तभी किसी निर्णय पर पहुंचना होगा, नहीं तो आपको किसी से खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है। आज आपको अपने जीवनसाथी को ससुराल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं व उनके द्वारा किए गए कार्य से प्रसन्न होंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा।

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ खर्चा भरा रहने वाला है। आज आपको अपने किसी लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए कुछ धन भी व्यय पड़ सकता है तभी वह कानूनी कार्य पूरा होगा और आपकी किसी संपत्ति में भी इजाफा होगा। आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी कुछ धन व्यय करेंगे, लेकिन अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर रखें, नहीं तो आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है। आज आपको व्यवसाय में रुका हुआ पैसा मिलने के कारण आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, जिसके कारण आप खर्चा भी बहुत करेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

आज यदि आपको अपने व्यवसाय अथवा अपनी संतान की शिक्षा संबंधित किसी यात्रा पर जाना पड़े, तो अवश्य जाएं, क्योंकि वह आपके लिए सुखद रहेगी और आज आप अपनी संतान से किए हुए सभी वादों को पूरा करने के कारण अपने आपको रिलैक्स महसूस करेंगे। पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी। यदि भाई बहनों में कोई अवरोध चल रहा था, तो आज वह भी समाप्त होगा और आप दोनों के बीच आपसी प्रेम और बढ़ेगा। आज आपको अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना होगा क्योंकि आज आपके पिताजी को कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है, जिसके कारण आपको भागदौड करनी पड़ेगी।

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

आज का दिन आपके पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति का दिन रहेगा। विद्यार्थियों को भी शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलने की पूरी संभावना है। आज आपको अपने किसी प्रयोजन के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। सायंकाल के समय आज आपके घर किसी छोटी मोटी पार्टी का आयोजन हो सकता है। जीवनसाथी से आज आप अपने किए हुए वादे को पूरा करते नजर आएंगे, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे और आप दोनों के बीच आपसी प्रेम और बढ़ेगा। आज आपको अपने धन को सही दिशा में निवेश करना होगा, नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces Horoscope)

आज आपको अपने व्यवसाय से संबंधित निर्णय को अपनी बुद्धि व विवेक से लेना ही बेहतर रहेगा। यदि आपने अपने पार्टनर पर भरोसा किया, तो वह आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा, क्योंकि आज आपको अपनी कुछ पारिवारिक चल रही समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। आज आपके किसी कार्य के पूरा होने से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, लेकिन फिर भी आपको घमंड नहीं करना है। यदि आपने ऐसा किया, तो आपके किसी परिवार के सदस्य को बुरा लग सकता है। आज आप अपने घर कोई नई चीज लेकर आ सकते हैं या किसी नए वाहन की खरीदारी भी कर सकते हैं।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button