राशिफल

Aaj Ka Rashifal दिनांक 29 April 2022: इन तीन राशि वालों के काम होंगे पूरे, नौकरी में प्रमोशन के योग, जाने अपना आज का राशिफल

जानिये 29 April 2022 का राशिफल, कैसा होगा आपका दिन, किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा व्यापार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार… हर वर्ग के लिए जानिए Aaj ka rashifal

मेष राशि (Aries Rashifal)

आज का दिन आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने के पीछे लगे रहेंगे और उन्हें पूरा करके ही दम लेंगे। आपकी कोई नई संपत्ति खरीदने की इच्छा पूरी होगी,लेकिन आपको पुराने कामों के चक्कर में अब किसी नए कानूनी कार्य को नजरअंदाज नहीं करना है। यदि आपको व्यापार संबंधी किसी यात्रा पर जाएं जाना पड़े,तो अवश्य जाएं वह यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपको व्यापार में कोई नई रणनीति बनानी होगी,तभी आपको मन मुताबिक लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे।

वृष राशि (Taurus Rashifal)

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहेगा। आज आपको कार्यक्षेत्र में किसी से भी बातचीत करते समय किसी से भी झिझकना नहीं है,नहीं तो वह आपकी इस कमी का फायदा उठा सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोगों को पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि जैसी कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी। यदि अपने किसी परिजन के कहने में आकर अपनी संतान के भविष्य से संबंधित कुछ धन संचय करने पर भी विचार विमर्श कर सकते हैं। आप अपने लिए भी कुछ खरीदारी करेंगे जैसे नए कपड़े,मोबाइल, लैपटॉप आदि।

मिथुन राशि (Gemini Rashifal)

आज का दिन आपकी व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी और आपके मन में कुछ नए नए विचार भी आएंगे,जिन्हें आपको तुरंत फॉरवर्ड कर तुरंत आगे बढ़ाना होगा, तभी आप उनसे लाभ कमा पाएंगे। आप दिन में कुछ समय अपने माता पिता की सेवा में भी व्यतीत करेंगे। आपका मन धार्मिक कामों की ओर अग्रसर होगा,जिसे देख परिवार के सदस्यों को भी प्रसन्नता होगी। संतान द्वारा कोई ऐसा कार्य किया जा सकता है जिससे आपके कुल का नाम रोशन होगा,लेकिन आपको परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या के लिए अपने किसी मित्र से मदद लेनी पड़ सकती है।

कर्क राशि (Cancer Rashifal)

आज का दिन आपके मान सम्मान में वृद्धि का दिन रहेगा,क्योंकि आपको अपने कार्यक्षेत्र में भी कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा,तभी आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। जो लोग बिजनेस करते हैं उन्हें अपने जूनियर की कुछ गलतियों को माफ करना होगा। परिवार का सदस्य आपको गुमराह करने की कोशिश कर सकता है,जिससे आपको बचने की कोशिश करनी होगी। यदि आप किसी नए व्यवसाय में हाथ आजमाएंगेतो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा।

सिंह राशि (Leo Rashifal)

आज का दिन आपको कुछ कठोर निर्णय लेने के लिए रहेगा,जिनमें आपको अपनी बुद्धि का प्रयोग करके निर्णय लेना बेहतर रहेगा,क्योंकि आपको संतान को कहीं दूर शिक्षा ग्रहण करने के लिए भी भेजना पड़ सकता है,जिसमें आपको जीवनसाथी से सलाह मशवरा करके निर्णय लेना बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ धन संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo Rashifal)

आज का दिन बिजनेस करने वाले के लिए बेहतर रहेगा,क्योंकि उन्हें आज कोई महत्वपूर्ण कार्य सौंपा जाएगा व उनकी पद व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी,लेकिन जो लोग घर से दूर नौकरी में कार्यरत हैं,उन्हें अपने परिवार के सदस्यों की याद सता सकती है,जिसके कारण वह परेशान रहेंगे। यदि आप साले व बहनोई से किसी वाद-विवाद में पड़े,तो वह आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। आपके परिवार में किसी सदस्य के प्रमोशन मिलने की खुशी में जश्न का माहौल रहेगा व किसी परिजनों का आना जाना भी रहेगा,लेकिन आज आपको किसी सदस्य की कोई बात बुरी लग सकती है।

तुला राशि (Libra Rashifal)

आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। आपको परिवार में किसी सदस्य से प्रसन्नता दायक समाचार सुनने को मिल सकता है,जो लोग विदेशों से व्यापार कर रहे हैं,उन्हें आज कुछ निराशा हाथ लगेगी जिसके कारण वह परेशान रहेंगे। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों की साख चारों ओर फैलेगी। विद्यार्थियों को उनकी परीक्षा में सफलता मिलने के भरपूर योग बनते दिख रहे हैं। माताजी से यदि आप किसी वाद-विवाद में पड़े,तो वह आपके लिए परेशानी भरा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio Rashifal) 

आज का दिन विवाह योग्य जातकों के लिए बेहतर रहेगा,क्योंकि उन्हें कोई विवाह का उत्तम प्रस्ताव आ सकता है या जो प्रेम जीवन जी रहे हैं,वह अपने साथी को अपने परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। आपको यदि किसी व्यक्ति से व्यापार में आ रही किसी समस्या के लिए यदि किसी से सलाह लेनी पड़े,तो किसी अनुभवी व्यक्ति से ले वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। यदि आपकी किसी नई गाड़ी लैपटॉप,मोबाइल या जमीन-जायदाद आदि को खरीदने की इच्छा पूरी होगी,लेकिन रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को अभी कुछ समय और इंतजार करना पड़ेगा।

धनु राशि (Sagittarius Rashifal)

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको व्यवसाय से संबंधित किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है,इसमें आपको सावधानी से जाना बेहतर रहेगा,क्योंकि आपके जरूरी कागजात होने पर चोरी होने का भय बना हुआ है। यदि आपका कोई व्यापार में धन संबंधित मामला लटका हुआ है,तो वह भी कुछ समय और आपको परेशान करेगा तभी उससे निजात मिलती दिख रही है। संतान को आज किसी कोर्स में दाखिला दिलाना चाहते हैं तो वह आसानी से हो जाएगा,लेकिन आपको जीवनसाथी की किसी मन की इच्छा की पूर्ति करनी होगी,नहीं तो मैं वह आपसे नाराज हो सकती हैं।

मकर राशि (Capricorn Rashifal)

आज का दिन आपके लिए आर्थिक मामलों में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आपको किसी भी कार्य को सावधान होकर करना होगा,क्योंकि आपका कोई परिजन आपको अपनी बातों से परेशान कर सकता है,जिन्हें सुनकर आपका मन दुखी होगा,लेकिन यदि आपने किसी के कहने में आकर अपने धन का निवेश किया,तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगा। आपको पिताजी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा वह आपके मन की इच्छा की पूर्ति होने के कारण आप प्रसन्न चित्त होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius Rashifal)

आज का दिन आपके महत्वकाक्षाओं की पूर्ति का दिन रहेगा। आपको अपने कार्यों के प्रति जागरूक होना होगा,नहीं तो कोई आपको गुमराह कर सकता है। विदेशों से व्यापार करने वाले लोगों को कोई सूचना सुनने को मिलेगी,लेकिन आपके किसी प्रिय वस्तु के चोरी होने का भय बना हुआ है,इसलिए आपको सावधान रहना होगा। बिजनेस कर रहे लोगों को आज मन मुताबिक लाभ न मिलने के कारण वह थोड़ा परेशान रहेंगे। आप अपने जीवन साथी के लिए कोई नया उपहार लेकर आ सकते हैं।

मीन राशि (Pisces Rashifal)

आज आपका मन शांत रहेगा व आप किसी भी कार्य पर पूरा फोकस कर पाएंगे,लेकिन आपको हर कदम सावधान होकर रखना होगा,क्योंकि आपके शत्रु आपको परेशान करने में लगे रहेंगे। आपको शासन व सत्ता का भी सहयोग मिलता दिख रहा है,लेकिन आज आपको दूसरों के मामले में ज्यादा टांग अडाने से बचना होगा,नहीं तो वह आपके सिर पर ही आ सकता है। कार्यक्षेत्र में माहौल खुशनुमा रहेगा,जिसके कारण कार्य करने का भी आपका खूब मन लगेगा,लेकिन जो लोग रोजगार के लिए लंबे समय से प्रयासरत हैं,उनको अभी कुछ समय और इंतजार करना पड़ेगा,तभी कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी।

पूरी ख़बर पढ़े

Leave a Reply

Back to top button